स्मृति ईरानी के करीबी नेता व पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, इलाके में तनाव

0
587

कांग्रेस के गढ़ अमेठी में लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा की स्मृति ईरानी की राहुल गांधी पर शानदार जीत का जश्न अभी जोरों पर है कि कल देर रात स्मृति ईरानी के करीबी नेता की हत्या कर दी गई। गोली लगने से घायल पूर्व प्रधान को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया था। इस हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है।

घायल पूर्व प्रधान को पहले तो इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते वक्त सुरेंद्र सिंह ने दम तोड़ दिया। लखनऊ में सुरेंद्र सिंह के शव का पोस्टमार्टम हो रहा है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर भाजपा के नेताओं का जमावड़ा लगा है।

हत्या के पीछे चुनावी रंजिश

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के बेहद करीबी गौरीगंज तहसील क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की कल देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के पीछे चुनावी रंजिश वजह बताई जा रही है। गांव में शांति व्यवस्था के मद्देनजर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले में पुलिस ने कई लोगो को हिरासत में लिया है।

सुरेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी के बीते लोकसभा चुनाव प्रचार में बड़ा रोल निभाया था। सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांव में है जिसका फायदा स्मृति ईरानी को चुनाव प्रचार में मिला। सुरेंद्र सिंह कल स्मृति ईरानी की जीत का जश्न मनाकर घर लौटे थे। ग्रामीणों के अनुसार देर रात दो बाइक सवार चार हमलावर आये और पूर्व प्रधान को घर से बुलाया। जैसे ही वह बाहर आये बदमाशों में उनके सर से सटा कर गोली मार दी। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।

LEAVE A REPLY