आचार संहिता के नियमों का सख्ती से पालन करें अफसरः भदौरिया

0
254

सोमवार को आचार संहिता लगने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने अफसरों की बैठक ली। उन्होंने अफसरों से आचार संहिता के नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर नियमों का पालन नहीं होता तो ऐसे में कार्रवाई करने से परहेज बिल्कुल भी ना करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि निर्वाचन को अपनी प्राथमिकता में शामिल कर लें। भारी मात्रा में विभिन्न राजनैतिक दलों की प्रचार सामाग्री पूरे जिले में लगी हुई है, इस प्रचार सामग्री को नगर पालिकाओं के अधिकारी तत्काल हटाना सुनिश्चत करें।

क्षेत्र में व्यापक भ्रमण कर, सामग्री हटवाने का कार्य करें सुनिश्चित

जिलाधिकारी ने सभी एआरओ एवं उप जिलाधिकारियों एवं जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि वे अपने क्षेत्र में व्यापक भ्रमण कर, सामग्री हटवाने का कार्य सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की घोषणा होते ही सम्पूर्ण देश के साथ ही जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई के साथ अनुपालन सुनिश्चित कराये तथा आचार संहिता के मानको की जानकारी राजनैतिक दलों को भी देने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के दौरान मंत्री आदि कोई घोषणा, लोकार्पण नही कर सकेंगे, सरकारी वाहन और सुविधाओं के इस्तेमाल पर भी रोक रहेगी। सरकारी खर्चे पर ऐसे आयोजन नहीं होंगे जिससे किसी दल विशेष को लाभ पहुंचता हो। मंत्री शासकीय दौरो में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने ने फ्लाइंग स्क्वाड टीम व वीडियों सर्विलांस टीमों के अधिकारियों से कहा कि वह सघन चैकिंग अभियान शुरू कर दें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, संयुक्त मजिस्ट्रेट एनएस भंडारी, उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, राहुल शाह, मोनिका, अभय प्रताप सिंह, राजकुमार पांडे आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY