उत्तराखंड बनेगा 2022 तक देश को सबसे अधिक आईएएस देने वाला पहला राज्य

0
280

साल 2022 तक उत्तराखंड देश को सबसे अधिक आईएएस अधिकारी देने वाला पहला राज्य बन जाएगा। योजना के तहत सरकार की ओर से विवि में टॉप करने वाले 30 मेधावी छात्रों को आईएएस की निशुल्क कोचिंग दी जा रही है। अभी तक छह प्रतिशत आईएएस अधिकारी अपने राज्य के हैं।

भारत रत्न गोविंद बल्लभ पंत की 132वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहीं। भारत रत्न गोविंद बल्लभ पंत समारोह समिति व हिमालय अभ्युदय सामाजिक संस्थान ने संस्कृति विभाग के सहयोग से मंगलवार को नगर निगम के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पर्यटन के रूप में विकसित होगा अल्मोडा

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि पंडित जेबी पंत प्रदेश के ही नहीं बल्कि देश के नेता थे। उन्होंने कहा कि उनकी जन्म स्थल अल्मोडा को पर्यटन के रूप में विकसित किया जाएगा। साथ ही सरकार की ओर से भव्य पुस्तकालय स्मारक भी बनाया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के लिए शहीद होने वाले वीर जवानों के परिवार से एक सदस्य को सरकार की ओर से नौकरी दी जाएगी।

साथ ही इस मौके पर उन्होंने सरकार की कई उपलब्धियां भी गिनाई। सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न कॉलेज व स्कूलों के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी।

LEAVE A REPLY